Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

ट्रक से टकराकर पलटी कानपुर से अहमदाबाद जा रही बस

मक्सी रोड पर हुई दुर्घटना, 14 मजदूर घायल, एक की मौत, पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

आज सुबह 11.30 बजे के लगभग मक्सी रोड पर ट्रक और बस के बीच हुई भिड़ंत के दौरान बड़ा हादसा घटित हो गया। मजदूर यात्रियों से भरी बस पलटी खा गई। दुर्घटना के बाद पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। एक की मौत हुई है।
पंवासा थाना प्रभारी मुनेन्द्र गौतम ने बताया कि मक्सी रोड एसआर पेट्रोल पंप के समीप ट्रक और बस के बीच भिड़ंत होने की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम घटना स्थल पहुंच गई थी। दुर्घटना में बस पलटी खा चुकी थी। जिसमें सवार यात्रियों को लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। एक यात्री की दबने से मौत हो चुकी थी। जानकारी जुटाने पर सामने आया कि बस क्रमांक यूपी 78 एफडब्ल्यू 3033 कानपुर से अहमदाबाद की ओर जा रही थी। जिसमें 60 से अधिक यात्री सवार थे। अधिकांश मजदूर थे जो रोजगार की तलाश में अहमदाबाद जा रहे थे। दुर्घटना के बाद बस पलटने पर कई यात्री दब गए थे जिन्हें लोगों की मदद से बाहर निकालकर एम्बुलेंस और डायल 100 की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। 14 यात्री मजदूर घायल हुए हैं। वहीं एक की मौत हुई है। दुर्घटना में ट्रक का अगला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसका चालक भी घायल होना सामने आ रहा है। जिसकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। बस चालक और ट्रक चालक की जानकारी सामने आने के बाद ही दुर्घटना की वजह सामने आ पाएगी। लेकिन प्रथम दृष्टया आमने-सामने की भिड़ंत होना सामने आया है। मामले में दुर्घटना का प्रकरण दर्ज किया गया है।
अस्पताल में मची अफरा-तफरी
दुर्घटना के बाद घायलों को उपचार के लिए एक के बाद एक एम्बुलेंस और डायल-100 जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कोतवाली थाना पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचकर व्यवस्था की कमान संभाल ली थी वहीं डॉक्टरों की टीम भी घायलों के उपचार के लिए इमरजेंसी कक्ष में पहुंच गई थी। घायलों को तत्काल ही प्राथमिक उपचार देकर वार्डों में भर्ती कराया गया है। वहीं कॉल कर डॉक्टरों को भी अस्पताल में बुला लिया गया था। घायलों के नाम-पते दर्ज कर उनके परिजनों तक सूचना पहुंचाई गई है।

पूर्व में भी हुई थी दुर्घटना
लॉकडाउन खुलने के बाद मक्सी रोड पर ही कानपुर उत्तरप्रदेश से आ रही बस भी दुर्घटना का शिकार हो गई थी। उस दौरान भी बस में मजदूर सवार होना सामने आए थे। वहीं मक्सी रोड सड़क हादसों का केन्द्र बन चुका है। पिछले कुछ ही महीनों में यहां आधा दर्जन से अधिक हादसे घटित हो चुके हैं। पिछले माह हुई दुर्घटना के दौरान आक्रोशित लोगों ने बवाल खड़ा कर दिया था। और आक्रोशित लोगों ने थाने पर पथराव कर दिया था। वहीं दुर्घटना के बाद पुलिस, प्रशासन और आरटीओ का अमला मक्सी रोड की यातायात व्यवस्था को लेकर जायजा लेने भी पहुंचा था। बावजूद दुर्घटना कम नहीं हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: