Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

इंदौर-भोपाल हाईवे पर दर्दनाक हादसा, टेम्पो ट्रेवलर में सवार उज्जैन के तीन लोग जिंदा जले

विवाह समारोह का सामान छोड़कर लौट रहे थे, डम्पर से हुई थी भिड़ंत
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

देर रात भोपाल हाईवे पर हुए दर्दनाक घटनाक्रम में उज्जैन के तीन लोगों की जिंदा जल जाने से मौत हो गई। तीनों टेम्पो ट्रेवलर गाड़ी में सवार होकर लौट रहे थे। इस दौरान उनकी भिड़ंत डम्पर से हुई थी। दुर्घटना के बाद टेम्पो ट्रेवलर में आग लग गई थी।

भोपाल हाईवे के देवास स्थित भौरासा थाना क्षेत्र में रात 12 बजे के लगभग उज्जैन की ओर आ रही टेम्पो ट्रेवलर की रॉन्ग साइड चल रहे डम्पर से भिड़ंत हो गई। टेम्पो ट्रेवलर की रफ्तार काफी तेज थी जिसके चलते डम्पर से टकराने के बाद उसका अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था।

चालक श्याम पिता मदनलाल माली, साथी शिवनारायण पिता उमरावसिंह और देवेन्द्र पिता सजनसिंह बुरी तरह फंस गए थे। भिड़ंत के बाद ही टेम्पो ट्रेवलर में आग लग गई थी जो डम्पर के अगले हिस्से तक पहुंच चुकी थी। तीनों खुद को बचाने के लिए शोर मचाते रहे। लेकिन रात का समय होने पर हाईवे सूनसान हो चुका था। आग तेजी से फैलती गई और तीनों वाहन में फंसे होने की वजह से जिंदा जल गए। जानकारी लगने और फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंच आग बुझाने तक तीनों मौत हो चुकी थी। घटनाक्रम के बाद तीनों को जब बाहर निकाला गया तो वह कंकाल बन चुके थे। बताया जा रहा है कि तीनों विवाह समारोह का सामान छोडऩे के लिए भोपाल गए थे। जहां से लौटते वक्त दुर्घटना हुई है।

टेम्पो ट्रेवलर जयदीप राठौर निवासी आदित्य नगर की होना बताई गई है वहीं जिंदा जले तीनों लोग पीपलीनाका क्षेत्र के रहने वाले थे। मामले की जानकारी लगते ही रात में गाड़ी मालिक और तीनों मृतकों के परिजन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे। आज सुबह तीनों को पुलिस प्रक्रिया और पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद परिजनों के सुपुर्द अंतिम संस्कार के लिए किया गया है।

कार और डम्पर के बीच इंदौर रोड पर भिड़ंत, 1 की मौत, 2 घायल
उज्जैन-इंदौर मार्ग पर रात 3.30 बजे के लगभग आईटेन कार और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। दो घायल हुए हैं। तीनों इंदौर के रहने वाले थे और उज्जैन से वापस घर लौट रहे थे। नानाखेड़ा थाने के प्रधान आरक्षक मनोहरलाल ने बताया कि रात 3.30 बजे शनि मंदिर के समीप आईटेन कार और ट्रक के बीच भिड़ंत हुई है। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। इस दौरान कार में सवार एक युवक की मौत हो चुकी थी, दो घायल थे। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। घायलों के बयान दर्ज करने पर सामने आया कि उनके नाम जयदीप पिता हरिओम राजपूत और रामगोपाल पिता भगवानसिंह निवासी इंदौर हैं। दुर्घटना में मरने वाला उनका साथी लक्ष्मीनारायण पिता कैलाश प्रजापत है। तीनों उज्जैन अंजूश्री होटल में वीडियोग्राफी के लिए आए थे। शादी समारोह में फोटो और वीडियो का काम पूरा करने के बाद वापस इंदौर लौट रहे थे। इस दौरान सामने लहराकर चल रहे ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिए और पीछे से उनकी कार ट्रक में जा घुसी जिसकी वजह से दुर्घटना हुई है। रात में ही पुलिस ने दुर्घटना की जानकारी घायल और मृतक के परिजनों को पहुंचा दी थी। अलसुबह तीनों के परिजन उज्जैन पहुंच गए थे। प्रधान आरक्षक के अनुसार मामले में दुर्घटना और मर्ग कायम किया गया है। मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया। परिजन शव अंतिम संस्कार के लिए इंदौर ले गए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: