Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

चैन स्नैचर गिरोह का पर्दाफाश, 2 बाईक, मोबाइल, सोने की चेन सहित 7 लाख का माल बरामद

देवास। शहर में लगातार बदमाशों द्वारा अकेले जाने वाली महिलाओं के साथ में चैन स्नैचिंग की वारदात को बाइक सवार बदमाश अंजाम दे रहे थे। लगातार हो रही वारदातों को लेकर  सीएसपी विवेकसिंह चौहान के नेतृत्व में कोतवाली  टीआई  उमराव सिंह एवं थाना सिविल लाइन थाना टीआई संजय सिंह के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। टीम ने चेन स्नेचिंग की वारदातों को लेकर वारदात को अंजाम देने वाले जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए थे। जिससे पुलिस को पता चला कि बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा इन वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज से बाइक और कपडे के आधार पर जांच को टीम ने आगे बढ़ाया। पुलिस को पता चला कि बदमाशो ने खरगौन, इन्दौर, धार, खण्डया, रतलाम,देवास एवं अन्य जिलो मे  चैन स्नेचिंग की वारदातो को अजाम दिया गया है।  

पुलिस ने इसी आधार पर वारदात को अंजाम देने वाले संजय पिता ब्रजमोहन चौकसे 44 वर्ष निवासी परदेशीपुरा, इन्दौर हालमुकाम ग्राम तिल्लीरखुर्द थाना खुडै़ल जिला इन्दौर और रोहित उर्फ बारिक यादव पिता करणसिह यादव 35 वर्ष निवासी पण्डितदीन दयाल उपाध्याय नगर सुखलिया इन्दौर को गिरफ्तार किया। दोनों बदमाशों के पास से पुलिस ने वारदात में प्रयोग की 2 पेशन मोटर साइकिल, 1 मोबाईल, 5 चैन एवं 1 मगलसूत्र बरामद किया गया है। जिनकी कुल कीमत लगभग 7 लाख रुपये बताई जा रही है। सजय पिता ब्रजमोहन चौकसे पर लूट एव चैन स्नेचिग के कुल 30 से अधिक प्रकरण और रोहित उर्फ बारिक यादव के खिलाफ लूट एवं चैन स्नेचिग के कुल 6 प्रकरण खरगौन, इन्दौर, धार, खण्डवा रतलाम,देवास में अलग-अलग थानों में दर्ज है।पुलिस को सीसीटीवी फूटेज से मिली बदमाशों की लिंक शहर में हो रही चेन स्नैचिंग की वारदात को लेकर टीम ने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखें। इस दौरान बाइक पर सवार दो बदमाश का हुलिया वारदात करने वाले बदमाशों से मिलता नजर आया। इसी आधार पर पुलिस ने दोनों बदमाशों को पकडऩे में सफलता हासिल की। एसपी ने जिस घर के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों तक पहुंचने में सफलता मिली है उनको भी इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही बदमाशों से जिस भी सोना-चांदी के व्यापारी ने लूट का माल खरीदा है उनको भी आरोपी बनाया जाएगा। पुलिस कप्तान डॉ.शिवदयाल सिंह ने शहर की जनता से अपील की है कि अपने-अपने घरों पर सीसीटीवी कैमरा लगाये।जिससे इस तरह की वारदातों तक पुलिस को पहुंचने में आसानी हो।दोनों बदमाश सुनसान भीडभाड एवं अधेरे वाले इलाको मे रेकी कर अकेली महिलाओ एव पुरूषों को देखकर मौका पाकर चैन स्नेचिंग एव लूट की वारदात को अंजाम देते थे।बदमाशों को पकडऩे में इनकी रही भूमिका चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को पकडऩे में सीएसपी  विवेक सिंह चौहान एव डीएसपी (मुख्यालय सायबर)  किरण कुमार शर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी थाना कोतवाली  उमराव सिंह,थाना प्रभारी सिविल लाईन संजय सिंह,उप निरीक्षक पवन यादव,उप निरीक्षक अजय डोड,उप निरीक्षक हर्ष चौधरी,प्रधान आरक्षक संजय तवर,प्रधानआरक्षक खलील खान,आरक्षक मनोज पटेल,आरक्षक रवि गरोडा, थाना कोतवाली आरक्षक धर्मवीर सिंह आरक्षक सतोष रावत थानासिविल लाईन एव सायबर सेल आरक्षक शिवप्रताप सिंह सेगर,आरक्षक सचिन चौहान का सराहनीय योगदान रहा। पुलिस कप्तान ने टीम को  में 10 हजार रुपये  ईनाम राशि से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: