Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

अनिश्चितकालीन धरने का चौथा दिन आम लोगो मे परिषद के खिलाफ आक्रोश पनपा

मनीष अहिरवार की रिपोर्ट

थांदला। नगरीय पत्रकार समिति द्वारा नगर के हृदय स्थल आजाद चोक में दिए जा रहा अनिश्चत कालीन धरना बुधवार को चौथे दिन भी जारी रहा। धरने में आम लोगो के साथ ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले सजग जनप्रतिनिधियों का समर्थन मिल रहा है। बुधवार को धरने में थांदला रोड़ के पत्रकार सोहन परमार, रूपसिंह बारिया, मनीष दीक्षित ने शामिल हो कर धरने का समर्थन किया। गौरतलब है कि नगर परिषद ने झाबुआ-पेटलावद मार्ग पर वार्ड क्रमांक 1 में महिला एवं बाल विकास विभाग के समीप शासकीय नाले पर अतिक्रमण कर अवैध दुकानों का निर्माण कर दिया गया। उक्त दुकानों के निर्माण में नगर परिषद द्वारा एम पी आर डी सी ओर ग्राम एवं नगर निवेश के साथ ही नजूल से बिना अनुमति लिए शुरू कर दिया। नाले की उक्त भूमि शासकीय रेकॉर्ड में नजूल की भूमि पाई गई जिस पर तहसीलदार ने एक आदेश पारित कर नगरपरिषद को उक्त दुकाने 2 दिसम्बर तक स्वेच्छा से हटा लेने तथा सी एम ओ के इस विधि विपरीत कृत्य पर 5 हजार रुपये अर्थदंड भी अधिरोपित किया है। उधर वार्ड क्रमांक 15 में थांदला कुशलगढ़ मार्ग पर बालक छात्रावास के समीप भी राजस्व भूमि पर दुकाने निर्माण कर परिषद के जिम्मेदारों के रीश्तेदारो,चहेतों को खुली नीलामी प्रक्रिया न अपनाते हुए अंदर खाने नीलामी प्रक्रिया कर आवंटित कर दी। इस सम्बंध में स्थानीय प्रशासन से ले कर कलेक्टर को भी शिकायते की गई व नीलामी प्रक्रिया सार्वजनिक करने की माग की गई थी,किंतु नगर परिषद ओर प्रशासन द्वारा कार्यवाही नही करने पर नगरीय पत्रकार समिति ने नगर हित में धरना आंदोलन के साथ भूख हड़ताल,ओर आमरण अनशन करने पर विवश होना पड़ा।   

नगर की मुख्य बाजार मैं स्थित*पुराना पोस्ट आफिस की भूमि को बेचा कौड़ियों के दाम                धरने में शामिल नगरीय पत्रकार समिति के सदस्यों ने बताया कि नगर परिषद ने नगर के मध्य पुराना पोस्ट आफिस की जमीन जो कि करोड़ो रुपये की थी को भी नगर परिषद ने भूमाफिया को कौड़ियों के दाम बेच दी गई,तो केशव उद्यान के पीछे स्थित वीरान शासकीय भूमि पर मांगलिक भवन के नाम पर सीमेंट कंक्रीट सड़क निर्माण का टेंडर निकाल निजी कॉलोनाइजर को उपकृत करने का कार्य किया जा रहा है जिसे लेकर भी नगर की जनता में आक्रोश व्याप्त है । धरना प्रदर्शन मैं उपस्थित  आदिवासी विकास परिषद के जसवंतसिंह भबर अभय नागर कयूम शेख धीरज बाघेला मोहन यादव मुकेश भट्ट पवन बैरागी महेंद्र नागर शाहिद खान आदि ने शामिल हो कर समर्थन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: