Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

नौकरी दो या डिग्री वापस लो पूरे देश में लॉंच होगा NSUI का कैंपेन कार्यक्रम

*उज्जैन, NSUI राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रितेश शर्मा, जिला अध्यक्ष अंबर माथुर   प्रदेश सचिव तरूण गिरी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज से एनएसयूआई एक कैंपेन कार्यक्रम को पूरे देशभर में लॉच कर रही है उसी प्रकार उज्जैन संभाग में भी इस कैंपेन को लॉन्च कर रही है इस कैंपन का नाम होगा- नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ । जिस तरीके हम सब लोगों को पता है, आजाद भारत में आज सबसे ज्यादा बेरोज़गारी का स्तर पहुँच गया है इस वर्तमान की सरकार ने सबसे बड़ा धोखा देने का काम अगर किसी को किया, तो वो छात्र को किया, जिस तरीके से उनको बड़े-बड़े सपने दिखाए गए थे, 2-2 करोड़ नौकरियां देने की वायदा किया था और आज छात्र वर्ग, अपने आपको ठगा महसूस कर रहा है।
सरकार की गलत नीतियों की वजह से बेरोजगारी सबसे ज्यादा है, जिससे स्टूंडेंस फस चुके हैं उनकी जो डिग्री है, वो किसी काम की नही रही। जिस तरीके से अनप्लॉन तरीके से लॉकडाउन किया गया, तो उसमें कहीं पर भी इस चीज को सुनिश्चित या कोई प्लानिंग नहीं रखी गई कि जो फाइनल ईयर के बच्चे थे, उनकी प्लेसमेंट कैसे होगी, क्योंकि कैंपेस क्लोज थे। तो प्लेसमेंट जो थी, उन फाइनल ईयर स्टूडेंट्स  बिल्कुल नहीं हो पाई।
और बाकी एसएससी एग्जाम की बात करूं, तो हमने देखा कि सबसे पहले एसएससी एग्जाम कैसे स्कैम होता है। 2-2 साल तक एसएससी के जो स्टूडेंट्स हैं, उनके एग्जाम नहीं होते। 2 सा का उनका सैशन है, वो वेस्ट होता है और जिसका सीधा-सीधा फर्क रोजगार पर पड़ता है, बेरोजगारी बढ़ती है। रेलवे के लिए आपको बता दूं, कि 1,250 करोड़ रुपये फीस के तौर पर जो बच्चे आवेदन करते हैं और उनका भी एग्जाम दो से तीन साल के बाद करवाया जाता है। तो इस तरीके से कई ऐसे उदाहरण हैं, जो साफ़ दिखाते है कि सरकार स्टूडेंट्स को रोजगार देना तो बड़ी दूर की बात रहा, बल्कि इस विषय पर चर्चा तक नहीं करती है। तो उसी को देखते हुए एनएसयूआई का एक प्रयास है कि इस सरकार को, जो स्टूडेंट्स और छात्रों के विषय पर, इतने महत्वपूर्ण विषय पर सोई पड़ी है, उसे जगाने के लिए हमने ये कैंपेन लॉच किया है, नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ 
जिसमें देशभर के स्टूडेंट्स विभिन्न राज्यों से अपनी डिग्री प्रधानमंत्री जी को मेल करेंगे,ताकि शायद उन चिट्ठियों को देखकर प्रधानमंत्री जी को ये अहसास हो कि देश का जो भविष्य है, उनके पास डिग्रियां पड़ी हैं, लेकिन उन्हें रोजगार और नौकरी देने के लिए सरकार जो असफल है।7290800850, इस नंबर पर मिस कॉल देकर हमारे देशभर के जो छात्र इस कैंपेन से जुड़ सकते हैं। यही बात हम आपके बीच में लेकर आए थे। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: