Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

3 लाख का डोडा चूरा और 12 लाख की अफीम के साथ पकड़ाया आरोपी

एसटीएफ की मंदसौर के समीप ग्राम मुंडली में दबिश
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

संगठित अपराधों के खिलाफ धरपकड़ करने वाली एसटीएफ की टीम ने मंदसौर के समीप ग्राम मंडली में दबिश देकर डेढ़ क्विंटल डोडा चूरा और 8 किलो के लगभग अफीम के साथ एक आरोपी को हिरासत में लिया है जिसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
एसटीएफ पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि सूचना मिलने पर ग्राम मुंडली में मनोहर सिंह गुर्जर के यहां दबिश दी गई थी। इस दौरान उसके यहां से 7 किलो 950 ग्राम अफीम और डेढ़ क्विंटल से अधिक डोडा चूरा बरामद किया गया। अफीम 12 लाख रुपए और डोडा चूरा 3 लाख का होना सामने आया है। आरोपी को हिरासत में लेकर उज्जैन लाया गया है जिसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी हाईवे पर बने ढाबों के आसपास ट्रक चालकों को मादक पदार्थ बेचने का काम करता है। गांव के ही परिचित द्वारा उसे मादक पदार्थ उपलब्ध कराया जाता था। पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी के यहां से मिक्सर ग्राइंडर, तोल मशीन और पैकिंग सामग्री भी बरामद की गई है। आरोपी डोडा चूरा डेढ़ हजार से दो हजार रुपए किलो और अफीम की 50 ग्राम पुडिय़ा 6 हजार से 7 हजार में बेचने का काम करता था। उसे मादक पदार्थ उपलब्ध कराने वाले की तलाश जारी है।
पुलिस ने पकड़ा 22 किलो गांजा
नानाखेड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार शाम आनंद नगर से सतीश चौधरी को हिरासत में लेकर 22 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत 4 लाख रुपए से अधिक की सामने आई है। पुलिस के अनुसार आरोपी गांजा थैली में छुपा कर दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर के समीप से गुजर रहा था। उसी दौरान सूचना मिलने पर उसे हिरासत में लिया गया। पूछताछ में गांजा छिंदवाड़ा से लाना बताया गया है। आज आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि वह कब से मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल है और गांजा किसे देने जा रहा था। उसके साथ इस अवैध कारोबार में कौन-कौन शामिल है। रिमांड पर लेने के बाद पूछताछ में संभवत: कुछ और आरोपी हिरासत में आ सकते हैं।
6 पेटी शराब के साथ पकड़ाई महिला
नीलगंगा थाने के एसआई जीवन भिंडोरे ने बताया कि मंगलवार को राजीवरत्न कालोनी में सूचना मिलने के बाद जर्जर मकान पर दबिश दी गई थी जहां रखी लोहे की पेटी से देशी शराब की 6 पेटी बरामद की गई है। मौके से शराब बेचने वाली पूजा पति राकेश चीना और राहुल पिता बनेसिंह नायक को हिरासत में लिया गया है। जब्त की गई शराब की कीमत 21 हजार 600 रुपये सामने आई है। दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है। एसआई भिंडोरे के अनुसार पूजा के खिलाफ पूर्व में भी अवैध शराब बेचने के मामले दर्ज है। राहुल के खिलाफ अपराध दर्ज होना सामने नहीं आए है। पिछले माह पुलिस और नगर निगम ने अवैध कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पूजा के मकान को तोडऩे की कार्रवाई भी की थी। उसी मकान में पूजा द्वारा दोबारा से अवैध शराब का कारोबार शुरू किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: