Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

धार्मिक नगरी में प्रदेश सरकार, 2 दिनों तक पार्टी की नीति रीती का पाठ

मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने किया प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ, मालवी संस्कृति पर सजा कार्यक्रम स्थल
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति से प्रदेश सरकार के मंत्री विधायकों को रूबरू कराने के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ आज दोपहर धार्मिक नगरी की होटल मित्तल एवेन्यू में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने किया। प्रशिक्षण वर्ग में पहली बार कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए मंत्री विधायक भी शामिल हुए हैं। 7 सत्रों में पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।
बाबा महाकाल की नगरी और भगवान श्री कृष्ण की शिक्षा स्थली पर भाजपा की प्रदेश सरकार में शामिल 126 मंत्री विधायक शीर्ष नेतृत्व से पार्टी के विचारधारा, मीडिया प्रबंधन, आपसी समन्वय, विधानसभा सदन में विधायकों की भूमिका और अधिकारों का पाठ सीखने के लिए पहुंचे हैं। दोपहर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया। वर्ग प्रशिक्षण 7 सत्रों में आयोजित किया जाएगा। दो दिनों तक यहां पाठशाला लगेगी जिसमें पार्टी और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा पार्टी की रीति-नीति और आगामी नगर निकाय चुनाव के साथ वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन किया जाएगा। सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक वर्ग प्रशिक्षण की पाठशाला लगेगी। शनिवार दोपहर 3 बजे कार्यक्रम का समापन किया जाएगा। होटल मित्तल में आयोजित किए गए कार्यक्रम में मालवा और राजस्थान संस्कृति का परिवेश नजर आ रहा था। जिसकी तैयारियां देर रात ही पूरी कर ली गई थी। मंत्री, विधायकों का देर शाम से आगमन शुरू हो चुका था। होटल की सुरक्षा व्यवस्था में 800 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। भाजपा के वर्ग प्रशिक्षण को लेकर धार्मिक नगरी पूरी तरह से चमचमाती नजर आ रही है।


महाकाल दर्शन के साथ हुई शुरुआत
भाजपा के वर्ग प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए पहुंचे प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायकों ने धार्मिक नगरी में पहुंचने के बाद बाबा महाकाल के दर्शन किए। बाबा के दर्शन का सिलसिला कल देर शाम से ही शुरू हो चुका था। आज सुबह कांग्रेस छोड़कर भाजपा मेंं शामिल हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया बाबा महाकाल के दर्शन करने मंदिर पहुंचे थे। उनके साथ समर्थक राजेन्द्र भारती और प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव उपस्थित थे। अन्य भाजपा नेताओं ने भी मंदिर पहुंचकर बाबा को नमन किया और कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हुए। प्रदेश सरकार के मंत्री विधायकों के महाकाल मंदिर पहुंचने का सिलसिला शुरू होने के साथ ही मंदिर के आसपास सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई थी। प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायकों को वीआईपी श्रेणी में प्रवचन हाल के रास्ते नंदी हॉल तक ले जाकर दर्शन कराए जा रहे थे।


चंदन तिलक और दुपट्टे से अभिनंदन
वर्ग प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए आए मंत्री, विधायकों का मुख्य द्वार पर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने चंदन का तिलक लगाकर और बाबा महाकाल क ा दुपट्टा ओढ़ाकर अभिवादन किया। ग्रामीण कार्यकर्ता भी अभिनंदन, स्वागत में प्रशिक्षणार्थियों की अगवानी कर रहे थे। प्रवेश द्वार से अंदर जाने के बाद मंत्री, विधायकों का रजिस्ट्रेशन किया गया और दो दिनों तक लगने वाली पाठशाला के लिए प्रशिक्षण किट दी गई। जिसमें पार्टी की विचारधारा के साथ सात सत्रों में मिलने वाली शिक्षा को अंकित किए जाने की सामग्री थी। कार्यक्रम स्थल पर बिना अनुमति के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा था।


शामिल होने के लिए पहुंचे ये नेता
प्रशिक्षण वर्ग में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री थावरचन्द गेहलोत, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर, प्रदेश सह प्रभारी विशेश्वर टुडू, पंकजा मुंडे, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण प्रशिक्षण वर्ग के दौरान विशेष रूप से उपस्थित रहे।


शौर्यगाथा नाटक का होगा मंचन
दो दिनों तक सात सत्र में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में शनिवार दोपहर कार्यक्रम के मंच पर गौरवशाली इतिहास का नजारा होगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी और शौर्यगाथा नाटक का मंचन किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर गौरवपूर्ण इतिहास को दर्शाती चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: