Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी

४२ शव बरामद, कुछ शव बह जाने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजा
सीधी।
मध्य प्रदेश के सीधी में रामपुर नैकिन थाना इलाके में मंगलवार सुबह 7.30 बजे एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी। बस में करीब 54 यात्रियों के सवार होने की सूचना सामने आ रही है। हादसे के बाद 7 लोग तैरकर बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें ग्रामीणों ने निकाला। एएसपी अंजुलता पटले ने बताया कि घटना में 42 लोगों के शव अब तक निकाले जा चुके हैं। जिन्हें संजय गांधी अस्पताल भिजवाया गया । नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई थी, गोताखोरों और पुलिस प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे पानी में खोज निकाला व क्रेन के जरिए बस को बाहर निकाला । बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है, जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे। बस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात की है। सीएम ने आज भोपाल में होने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना के गृहप्रवेशम कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। दो मंत्री तुलसीराम पटेल और रामखेलावन पटेल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक बस सीधी से सतना जा रही थी, साइड लेने के दौरान वह सीधे सड़क किराने नहर में जा गिरी। घटना के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इक_े हो गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं, मौके पर कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि बस छूहियाघाटी में दो दिन से लगे जाम की वजह से अपने तय रूट से ना जाकर इस मार्ग से जा रही थी। यह भी बताया जा रहा है कि सुबह के समय बस आमतौर पर खाली रहती है, लेकिन आज परीक्षा होने की वजह से विद्यार्थी इसी बस में सवार होकर सीधी से सतना जा रह थे।
सीएम ने कहा- मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दु:ख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। मैंने सीधी कलेक्टर से दुर्घटना के मामले में बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। नहर के जलस्तर स्तर को कम करने के लिए बाणसागर की ओर से आने वाले पानी को भी रोक दिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौजूद है। मैं सतत अधिकारियों के संपर्क में हूं। प्रदेश सरकार मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजा देगी।
शहडोल में पलटी बस, एक की मौत, 21 घायल

शहडोल। जयसिंहनगर के पास उत्तरप्रदेश के लखनऊ से छत्तीसगढ़ के कवर्धा मजदूरों के लेकर जा रही बस आज सुबह 6.30 बजे के आसपास जयसिंहनगर के अखडार पुल के पहले मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें 1 की मौत 21 लोग घायल है। घायलों का सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र जयसिंहनगर में इलाज चल रहा है। घटना में मृतक का नाम धनुष सिंह है जबकि 21 लोग घायल हैं। घटना की सूचना पर थाना जयसिंहनगर प्रभारी योगेंद्र सिंह परिहार मौके पर पहुंचे। घायलों को अस्पताल में चाय-नाश्ते की व्यवस्था कराई। उपचार के बाद लोगों को गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अमला डॉ. राजेश तिवारी के नेतृत्व में लगातार घायलों का उपचार कर रहा है। मौके पर तहसीलदार जयसिंहनगर दीपक पटेल, उप निरीक्षक बृजेंद्र सिंह मार्को, प्रधान आरक्षक गुलाब सिंह, आरक्षक नीरज शुक्ला, उदय, लालमन, शिशिर, रमेश, थाना मोबाइल चालक अमित जायसवाल पर लगातर राहत कार्य मे मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: