Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

करणी सेना की महारैली दोपहर में, 1 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान

नानाखेड़ा स्टेडियम में एकत्रित हो रहे कार्यकर्ता, एसपी पहुंचे, पुलिस बल तैनात
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

श्री राजपूत करणी सेना मूल ने आज महारैली का आह्वान किया है। जिसमें 1 लाख कार्यकर्ता नानाखेड़ा स्टेडियम में एकत्रित होना शुरू हो गए है। दोपहर में महारैली शहर के विभिन्न मार्गों से निकलेगी। रैली के आह्वान को देखते हुए पुलिस बल ने मोर्चा संभाल लिया था। एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला स्टेडियम पहुंच गए थे।

श्री राजपूत करणी सेना मूल द्वारा एससीएसटी एक्ट, आर्थिक आधार पर आरक्षण जैसे मुद्दों को लेकर आज महारैली और जनसभा का आयोजन किया है। महारैली को दृष्टिगत रखते हुए मार्ग का यातायात डायवर्ट कर दिया है। रैली मार्ग को कार्यकर्ताओं ने भगवा रंग के झंडे से सजा दिया है।प्रदेश अध्यक्ष कु. शिवप्रतापसिंह चौहान, प्रदेश संगठन मंत्री जसवंतसिंह रूणजी, प्रदेश प्रवक्ता जितेन्द्रसिंह बरखेड़ी ने बताया कि नानाखेड़ा स्टेडियम से आज दोपहर में महारैली प्रारंभ होगी जो सिंधी कॉलोनी, टॉवर चौक, शहीद पार्क, पुलिस कंट्रोल रूम होती हुई दशहरा मैदान पहुंच कर जनसभा में परिवर्तित होगी। श्री राजपूत करणी सेना मूल के संस्थापक लोकेन्द्रसिंह कालवी, राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपालसिंह मकराना इस मौके पर मौजूद रहेंगे। संस्थापक अध्यक्ष लोकेन्द्रसिंह कालवी और राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपालसिंह मकराना रैली में शामिल होने के लिए अल सुबह उज्जैन पहुंच चुके हंै। उज्जैन पहुंचकर उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए और रैली को सफल बनाने की कामना की। प्रदेश अध्यक्ष चौहान ने कहा कि सामान्य वर्ग का प्रतिनिधित्व राजनीति में सरकार की आरक्षण व्यवस्था के कारण कम हो रहा है। राजपूत करणी सेना द्वारा मांग की जा रही है सामान्य वर्ग की सीट सामान्य वर्ग के लिए हो किसी अन्य को चुनाव लडऩे का अधिकार न हो। एससी, एसटी एक्ट में संशोधन हो एवं वर्तमान में दर्ज झूठे प्रकरणों की निष्पक्ष जांच हो। एक बार आरक्षण का लाभ मिल गया हो उसे दूसरी बार लाभ न मिले। राजपूत समाज की संपत्तियां जो सरकार के पास है उसे राजपूत समाज को सौंपे जिसे वे छात्रावास एवं समाज के उपयोग में लेंगे। इसके साथ ही मांग की कि घट्टिया तहसील का नाम प्रतापनगर किया जाए। सवर्ण समाज को दिये गये 10 प्रतिशत आरक्षण की अवधि 5 वर्ष की जाए।
रैली को सफल बनाने के लिए कई दिनों से मेहनत कर रहे कार्यकर्ता
श्री राजपूत करणी सेना मूल के नगर अध्यक्ष शुभमसिंह राजपूत ने बताया कि द्वारा आज दोपहर में महारैली निकाली जा रही है जिसको सफल बनाने के लिए करणी सेना के कार्यकर्ता कई दिनों से अथक मेहनत कर रहे हैं। गांव-गांव घुमकर, बैठकें लेकर लोगों को रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। वहीं करणी सेना के पदाधिकारी अन्य समाजों से भी इस रैली को सफल बनाने के लिए समर्थन मांग रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: