Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

बडऩगर में फिर जलाई गई हनुमान प्रतिमा, 3 दिन में दूसरा मामला

हिंदूवादी संगठनों ने नगर बंद कराने के लिए निकाली रैली, भड़का आक्रोश
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

बीती रात एक बार फिर बडनगर तहसील के बडऩाका स्थित बोहरा पेट्रोल पंप के समीप मंदिर में हनुमान प्रतिमा को जलाने का मामला सामने आया है। हिंदूवादी संगठनों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए मुख्य मार्ग को बंद कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक नगर बंद कराने के लिए वाहन रैली निकाली। 6 मार्च की सुबह भी मिर्ची चौक के पीछे भीमराज के बाग में हनुमान प्रतिमा जलाए जाने का मामला सामने आया था।

बताया जा रहा है कि आज सुबह बडऩाका हनुमान मंदिर में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे तो उन्होंने प्रतिमा को जला हुआ पाया। धार्मिक आस्था को पहुंचाई गई ठेस की खबर जैसे ही तहसील में फैली स्थानीय लोगों के साथ हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए जिन्होंने पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए मुख्य मार्ग को बंद कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक नगर बंद का आव्हान करते हुए वाहनों पर सवार होकर निकल पड़े। घटनाक्रम की जानकारी लगने पर बडऩगर पुलिस टीम मौके पर पहुंच चुकी थी। इस दौरान सामने आया कि हनुमान प्रतिमा को एसिड डालकर जलाया गया है। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही तो आक्रोश और भड़क गया। हिंदूवादी संगठनों ने नारेबाजी शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एडिशनल एसपी, एसडीओपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों का सुराग लगाया जाने के निर्देश जारी किए गए। असामाजिक तत्वों की इस हरकत से तहसील के लोगों में गुस्सा दिखाई दे रहा है। 6 मार्च की सुबह भी भीमराज के बाग में हनुमान प्रतिमा जला दी गई थी। उस दौरान भी पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही थी लेकिन पुलिस प्रतिमा जलाने वालों का सुराग भी नहीं लगा पाई थी। आज सुबह दूसरी घटना सामने आ गई। तहसील में स्थिति ना बिगड़े इसको देखते हुए अतिरिक्त फोर्स उज्जैन से बडऩगर के लिए रवाना कर दिया गया है।


टीआई को हटाया, धारा 144 लगाई
3 दिनों में हनुमान प्रतिमा जलाए जाने की घटना सामने आने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ने बडऩगर टीआई सतनाम सिंह चौधरी को पद से हटा दिया है। वहीं लोगों से जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है। सांप्रदायिक उन्माद ना फैले इसको देखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 लगाई जाने की बात कही है। दोपहर तक हिंदूवादी संगठन और स्थानीय लोगों का गुस्सा बना हुआ था जिसे शांत करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लगातार स्थानीय वरिष्ठ लोगों के और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की जा रही थी।

सोशल मीडिया पर अफवाह ना फैलाएं, कार्रवाई होगी- कलेक्टर

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि बडऩगर कस्बे में प्रशासन द्वारा स्तिथि पर नियंत्रण स्थापित कर लिया गया है। कस्बे की स्थिति सामान्य है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है अफवाह फैलाने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि अफवाह पर ध्यान ना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: