Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

माटी की महिमा न्यूज /तराना
कायथा स्थित श्रीराम वेयर हाउस के सामने से 11 मार्च की रात कृषक भगवान सिंह सिसोदिया की सात भैंसों को अज्ञात बदमाश दीवार तोड़कर चुरा ले गए थे।
फरियादी ने जिसकी रिपोर्ट कायथा थाने पर दर्ज भी करवाई थी इस घटना के बाद कायथा में नागरिकों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त था क्योंकि इसके पहले भी नगर के 3 किसानों के यहां से इसी तरह से लाखों रुपए कीमत की भैंस चोरी हो चुकी है। इसके अलावा नगर के मुख्य मार्केट में चोरों ने एक रात में ही तीन चार दुकानों के ताले चटका कर हजारों का माल उड़ा दिया था। इन सब घटनाओं के बाद पुलिस चोरियों को लेकर कोई सुराग नहीं जुटा पाई थी और ना ही एक भी मामले का खुलासा कर पाई थी। जिससे नगर के लोगों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त था। जिसके बाद हाल की घटना के बाद नगर के युवाओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर कायथा थाने पर ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी थी कि अगर 1 सप्ताह में इन चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश नहीं किया तो वह सड़क पर उतरकर धरना आंदोलन करेंगे। जनता का आक्रोश व चोरी की लगातार बढ़ती घटनाओं ने पुलिस के होश उड़ा दिए थे। जिसके बाद कायथा पुलिस ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू की थी। जिसके चलते हाल ही में 11 मार्च को चोरी की गई 7 में से 6 भैंसों को कायथा पुलिस ने शाजापुर जिले के लालखेड़ी पहाड़ी जंगल से बरामद कर ली है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चोरी के बाद इन मवेशियों को यहां रखा गया था जिसके बाद पुलिस ने यहां पर दबिश मारकर इन भैंसों को जब्त किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को पूर्व में भी हुई मवेशी चोरियों की संबंध में ठोस सुराग हाथ लग गया है। ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस अब जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा करेगी। 11 मार्च को चोरी गई भैंसों को बरामद करने में कायथा थाना प्रभारी प्रदीप राजपूत, सहायक उपनिरीक्षक रामप्रसाद वैध, प्रधान आरक्षक वीरेंद्र, ओमप्रकाश, सैनिक घांसीलाल, मांगीलाल का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *