Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

रोको-टोको अभियान: 11 बजते ही 2 मिनट तक सुनाई दी सायरन की आवाज

कोरोना की जंग में जागरूकता का नया अभियान, एडीएम ने बनाए गोल घेरे
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए आज से रोको-टोको अभियान की शुुरुआत की गई है जिसमें 11 बजते ही दो मिनट तक सायरन की आवाज सुनाई दी और हर मार्ग पर यातायात रूक गया। जिला और पुलिस प्रशासन ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की और सोशल डिस्टेंसिंग की शपथ दिलाई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

22 मार्च 2020 को कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में जनता कफ्र्यू का आह्वान किया गया था। ठीक एक वर्ष बाद आज 23 मार्च को एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश में रोको-टोको अभियान की शुरुआत लोगों में जागरूकता लाने के लिए की गई है। अभियान में आज 11 बजते ही दो मिनट के लिए धार्मिक नगरी में सायरन की आवाज सुनाई दी जो व्यक्ति जहां था वहीं रूक गया और मास्क लगाने की शपथ ली गई। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की शपथ भी दिलाई। अभियान को लेकर संभागायुक्त संदीप यादव, आईजी योगेश देशमुख, कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला और एएसपी अमरेन्द्रसिंह महाकाल मंदिर पहुंचे थे जहां दो मिनट के लिए सायरन बजाया गया और मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही शहर में हर प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी थी। 11 बजते ही यातायात रोक दिया गया था। दो मिनट तक सायरन बजाया गया। इस दौरान पुलिस ने सायरन के रूप में अपने पुलिस वाहनों का उपयोग किया। टॉवर चौक पर एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी अभियान में लोगों को जागरूक करने के लिए शामिल हुए थे, जिन्होंने क्षेत्र की दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए अपने हाथों से गोल घेरे बनाए। एक बार फिर कोरोना को लेकर प्रशासन के साथ पुलिस ने मैदान संभाल लिया है। लोगों को जागरूक कर कोरोना से जंग जीतने की लड़ाई शुरू की गई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुनाई दिया सायरन
धार्मिक नगरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी 11 बजते ही सायरन सुनाई दिया और लोगों को जागरूक करने की मुहिम शुरू की गई। महिदपुर में बस स्टेण्ड पर सीएमओ कैलाशचंद्र वर्मा, टीआई दिनेश भोजक, एसडीएम कैलाश ठाकुर सहित अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने दो मिनट तक सायरन बजाकर लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की। तराना, बडऩगर, नागदा, खाचरौद, घट्टिया तहसील में भी रोको-टोको अभियान के तहत सायरन बजाया गया।

पुलिस ने वितरित किए मास्क
रोको-टोको अभियान की शुरुआत करने के साथ ही पुलिस ने एक बार फिर गरीब और निचली बस्तियों में पहुंचकर मास्क का वितरण किया है। आज सायरन बजने के बाद पंवासा थाना प्रभारी मुनेन्द्र गौतम अपनी टीम के साथ थाना क्षेत्र में भ्रमण पर निकले और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की साथ ही उन्होंने कई बस्तियों में पहुंचकर मास्क का वितरण भी किया। इससे पूर्व भी पुलिस ने कोरोना की रोकथाम में मास्क को हथियार बताते हुए वितरण किया था।
शहर की गलियों में पुलिस की गाडिय़ां
प्रदेशभर में सायरन बजाकर कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के अभियान की शुरुआत के बाद बाबा महाकाल की नगरी में पुलिस वाहनों में सवार होकर शहर की गलियों और मोहल्लों तक पहुंची जहां अनाउंसमेंट कर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाने की अपील की गई। विदित हो कि शहर में कोविड-19 गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों को अस्थायी जेल भेजा जा रहा है वहीं धारा 188 के प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। रात 10 बजे बाद बाजार बंद कराया जा रहा है। कोरोना की जंग में एक बार फिर पुलिस योद्धा की तरह मैदान संभाल चुकी है।

%d bloggers like this: