Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

राजकोट से भिंड जा रही थी, 44 यात्री थे सवार
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

राजकोट से भिंड जाने के लिए रवाना हुई यात्री बस बडऩगर मार्ग से रात 12 बजे अचानक आग की लपटों में घिर गई। उज्जैन और बडनगर से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और 2 आग पर काबू पाया गया। इस बीच 2 घंटे तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा।
इंगोरिया थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने बताया कि रात 12 बजे उज्जैन की ओर से आ रही यात्री बस जैसे ही बडऩगर मार्ग ग्राम खरसोद खुर्द पहुंची अचानक पिछले हिस्से में आग लग गई। बस में आगजनी की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। यात्रियों ने बस में से कूद कर अपनी जान बचाई इस बीच अफरातफरी का माहौल बन गया था। आगजनी की जानकारी लगते ही उज्जैन और बडनगर से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बस पूरी तरह से जल चुकी थी और यात्रियों का सामान भी राख हो चुका था गनीमत रही कि किसी भी यात्री के साथ गंभीर हादसा घटित नहीं हुआ। प्रारंभिक जांच के दौरान सामने आया कि मुरैना स्थित एसकेटी ट्रेवल्स की है जो राजकोट से भिंड जा रही थी। बस में 44 यात्री सवार थे जिसमें मासूम बच्चे भी शामिल है। सभी सुरक्षित रूप से बाहर निकल गए थे जिन्हें देर रात दूसरी बसों और अन्य वाहनों की मदद से रवाना किया गया है। आग लगने की वजह सामने नहीं आ पाई है। आग लगते ही चालक ने बस रोक दी थी जिसके चलते बड़ा हादसा घटित होने से बच गया है।
मार्ग पर लगी वाहनों की कतार
यात्री बस में लगी आग के बाद उसमें सवार यात्री सड़क पर आ गए थे। बीच मार्ग पर बस लपटों से घिरी होने पर मार्ग के दोनों ओर गुजरने वाले वाहनों की कतार लग गई। उज्जैन और बडनगर से फायर ब्रिगेड को आने में भी 20 से 25 मिनट का समय लग गया था इस बीच बडऩगर मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई थी लेकिन कुछ देर बाद ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया और यातायात व्यवस्थित किया गया। बस को बीच मार्ग से अलग कर किनारे पर खड़ा किया गया है।
सड़क किनारे भी फैली आग
बस में लगी आग में यात्रियों का सामान गिर गया था। जिसे बाहर निकालने का प्रयास किया गया लेकिन संभव नहीं हो सका आग तेजी से फैल रही थी जो सड़क किनारे झाडिय़ों तक पहुंच गई थी। दमकल कर्मियों ने बस के साथ ही झाडिय़ों में लगी आग पर काबू कर स्थिति को नियंत्रण में लिया।
मकान में लगी आग, 40 हजार नगद जले
बीती शाम जूना सोमवारिया क्षेत्र में बने मकान में आग लग गई। घर में रखे सामान के साथ 40 हजार रुपए नगद भी जलकर राख हो गए। पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। वीर दुर्गादास मार्ग जूना सोमवारिया पर मुकेश पिता शंकरलाल चौधरी का मकान बना हुआ है। जो ड्राइवरी करता है बीती शाम वह अपने काम पर गया हुआ था। उसकी मां पड़ोसी के यहां और पत्नी लहसुन काटने के लिए गई हुई थी। इस बीच अचानक शॉर्ट सर्किट के बाद घर में आग लग गई। घर पर कोई मौजूद नहीं था आग की लपटें पूरे घर में फैल गई। आसपास के लोगों की मदद से आग बुझाने के प्रयास शुरू किए गए और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। करीब 1 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि आगजनी में जहां घर का सामान जला है वही 40 हजार रुपए नगद भी घर में रखे थे जो जलकर राख हो गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!