Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

शहर कांगेस अध्यक्ष बोले- प्रशासन कांग्रेस भवन को बना सकता है कोरोना सेंटर
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

देश के संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की आज 130 वी जयंती पर उन्हें याद किया जा रहा है। टावर चौक पर बाबा की प्रतिमा पर उनके अनुयाई सुबह-सुबह माल्यार्पण के लिए पहुंचे थे। कांग्रेसी नेताओं ने भी संविधान निर्माता को याद किया और कांग्रेस कार्यालय को कोरोना सेंटर बनाए जाने की बात कहीं।

देश आज संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती मना रहा है। शहर में सुबह 10 बजे के पहले टावर चौक पर बाबा भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया है। सुबह से ही बाबा के अनुयाई टावर चौक पहुंचना शुरू हो गए थे। बाबा की 130 वी जयंती पर उनके जीवन काल को याद करते हुए नमन किया गया। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल पटेल और शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी सहित कई कांग्रेसी नेता बाबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने बाबा को नमन कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस समय कोरोना संक्रमण काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है। मरीजों को अस्पताल में जगह नहीं मिल पा रही है। प्रशासन चाहे तो कांग्रेस कार्यालय को कोरोना सेंटर बना सकता है। कांग्रेस द्वारा शहर में 23 धर्मशाला ओं की व्यवस्था की है जहां मरीजों को रखा जा सकता है। टावर चौक पर माल्यार्पण के बाद कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यालय पहुंच कर भी बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कांग्रेस प्रवक्ता विवेक सोनी ने बताया कि संविधान निर्माता की जयंती पर पूर्व सांसद सत्यनारायण पवार, प्रदेश सचिव चेतन यादव, नाना तिलकर, देवव्रत यादव, सुरेंद्र मरमट, बबलू खींची, तबरेज खान, अजय राठौर, पुरुषोत्तम कहार, अर्जुन मालवीय, आनंद मीणा, रामनारायण कव्वाल, मुकेश भाटी सहित अनेक कांग्रेसजन मौजूद थे।
10 बजे बाद खाली कराया टावर चौक
संविधान निर्माता की जयंती पर बाबा के सैकड़ों अनुयाई उन्हें याद करने के लिए टावर चौक पर पहुंचे थे सुबह से ही माल्यार्पण और नमन करने का सिलसिला जारी था। इस बीच कोरोना कफ्र्यू की समयावधि 10 बजे समाप्त होते ही पुलिस ने बाबा को नमन करने पहुंचे लोगों से घरों को लौटने की अपील शुरू कर दी थी और कुछ देर में ही टावर चौक खाली करा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *