Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

323 की रिपोर्ट पॉजीटिव, 3 की मौत, मरीज के शव को लेकर माधवनगर अस्पताल में बनी विवाद की स्थिति

माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
जिले में शुक्रवार को 323 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव होना सामने आई है जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं 3 लोगों की कोरोना से मौत होने की पुष्टि भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। जिले में प्रतिदिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। एक्टिव मरीजों की संख्या 2311 पहुंच चुकी है।
देर रात मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महावीर खंडेलवाल ने कोरोना हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि जिसमें 1694 लोगों के सेम्पलों जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें से 323 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। पॉजीटिव मरीजों में उज्जैन के 252, नागदा के 6, बडऩगर के 22, तराना के 27, महिदपुर के 8, घट्टिया के 4 और खाचरौद के 4 मरीज शामिल हैं। हेल्थ बुलेटिन में 3 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है जिसमें चलते अब तक जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 125 पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 2 लाख 17 हजार 808 लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं जिसमें से पॉजीटिव मरीजों की संख्या 9159 हो चुकी है। स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 6723 हो गया है। वर्तमान में एक्टिव मरीज 2311 हैं जिसमें से 934 मरीजों में कोरोना के लक्षण काफी कम नजर आ रहे हैं वहीं 1377 मरीजों में कोरोना के लक्षण बने हुए हैं।
कल 146 मरीज हुए स्वस्थ
पिछले दो दिनों से कोरोना की जंग जीतकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा होता नजर आ रहा है। शुक्रवार को 146 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे थे। वहीं गुरुवार को 220 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती थी। धीरे-धीरे अब कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता नजर आ रहा है। लेकिन इस बीच लगातार मरने वालों की खबरें भी सामने आ रही हैं। जिसकी पुष्टि चक्रतीर्थ, त्रिवेणी मोक्षधाम और ओखलेश्वर स्थित श्मशान घाट से हो रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना से मरने वालों की संख्या कम है। अन्य बीमारियों से मौत हो रही है।
मरीज के शव को लेकर माधवनगर अस्पताल में बनी विवाद की स्थिति
माधवनगर अस्पताल कोविड सेंटर में आए दिन विवाद की स्थितियां बनती नजर आ रही है। आज सुबह भी एक मरीज की मौत होने के बाद शव को लेकर परिजन और स्टॉफ के बीच विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती मरीज की आज सुबह मौत हो गई थी जिसके बाद परिजन उसकी डेड बॉडी लेने पहुंचे थे। जहां बताया गया कि मृतक की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। लेकिन डेड बॉडी परिजनों के सुपुर्द नहीं की जाएगी। इसी बात को लेकर परिजन और स्टॉफ के बीच कहासुनी शुरू हो गई। कुछ देर हंगामे के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले को शांत किया गया। विदित हो कि परसों शाम को भी माधवनगर अस्पताल में विवाद हुआ था। यहां भर्ती कोरोना पॉजीटिव मरीजों के परिजन चौबीस घंटे अस्पताल के आसपास ही खड़े नजर आ रहे हैं। उन्हें तनिक भी कोई खबर अस्पताल के संबंध में लगती है तो वे परिसर में पहुंच जो हैं जिसके चलते विवाद की स्थिति बन जाती है। जिस तरह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी के साथ बढ़ रही है वहीं अस्पतालों की स्थिति भी अब बिगड़ती नजर आ रही है। अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए पलंग नहीं बचे हैं वहीं इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी को लेकर लगातार खबरे सामने आ रही हैं। लेकिन प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी को लगातार पूरा किया जा रहा है। रेमेडीसिविर इंजेक्शन की भी पूर्ति के प्रयास जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: