Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

कोरोना से महाकाल मंदिर के पुजारी की मौत

शनिवार को 236 नए मामले व 2 मौत हुई थी
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

जिले में कोरोना का संक्रमण विकराल रूप लेता जा रहा है। प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में कोरोना से मौतें हो रही हैं लेकिन सरकारी आंकड़ों में यह मौतें नहीं दर्शाई जा रही हैं। आज सुबह महाकाल मंदिर के पुजारी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। दस दिनों में महाकाल के पुजारी की यह दूसरी मौत है।
विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां के कई पुजारी और कर्मचारी कोरोना से पीडि़त हैं। आज सुबह महाकाल मंदिर के पुजारी महेश गुरु उस्ताद की मौत की खबर सामने आई है। मौत की खबर सुनते ही मंदिर के पुजारी और पुरोहित परिवारों में शोक की लहर व्याप्त है। महेश गुरु महाकाल मंदिर के पुजारी होने के साथ-साथ महाकाल ध्वज चल समारोह समिति के अध्यक्ष भी थे। पिछले 6 दिनों से देवास के अमलतास अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे थे। लेकिन उन्हें इलाज से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। तब उन्होंने शनिवार को उज्जैन के एक निजी अस्पताल में अपना उपचार कराना शुरू कर दिया था। लेकिन आज सुबह उनकी मौत की खबर सामने आ गई। महेश गुरु का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा।
10 अप्रैल को भी चली गई थी एक पुजारी की जान
महाकाल मंदिर में 10 अप्रैल को मंदिर के पुजारी चंद्रमोहन का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। चंद्रमोहन मार्च माह में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्हें इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन इनकी भी जान नहीं बचाई जा सकी थी। उल्लेखनीय है कि महाकाल मंदिर में कोरोना से दुनिया को निजात दिलाने के लिए 11 दिवसीय अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है जिसका समापन कल होगा। इस अनुष्ठान में 70 से अधिक पंडे पुजारी दिनरात जाप कर रहे हैं।
दो पुजारियों पर हो चुका है मामला दर्ज
जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के लिए गाइड लाइन बनाई है। जिसका पालन महाकाल मंदिर के पुजारी और पुरोहित भी नहीं कर रहे हैं। मंदिर प्रशासन को अंधेरे में रखकर पुजारी-पुरोहित मंदिर में चल रहे अनुष्ठान में शामिल हो रहे हैं। शनिवार को मंदिर प्रशासन ने एक सहायक पुजारी व पुरोहित के विरूद्ध धारा 188 में प्रकरण दर्ज कराया है और दोनों का मंदिर में प्रवेश बंद कर दिया है। सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल के अनुसार पुजारी शैलेन्द्र शर्मा व पुरोजित अजय शर्मा के परिवार के कुछ सदस्य कोरोना संक्रमित हैं और दोनों को होम क्वारेंटिन रहना था लेकिन दोनों नियमित रूप से अनुष्ठान में भाग ले रहे थे इसी के तहत यह कार्यवाही की गई है।
1638 सेम्पल में से मिले 236 कोरोना पॉजीटिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महावीर खंडेलवाल ने शनिवार को कोरोना हेल्थ बुलेटिन जारी किया जिसमें 1638 सेम्पलों की जांच हुई और 236 कोरोना के नए मामले सामने आए। जिनमें उज्जैन के 190, नागदा के 8, बडऩगर के 4, तराना के 27, महिदपुर के 7 मामले आए हैं। वही 55 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। अब तक कुल 219446 सेम्पलों की जांच हो चुकी है जिनमें से 9395 पॉजीटिव मरीज निकले हैं। 6778 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं शनिवार को तराना के 55 वर्षीय व उज्जैन के 65 वर्षीय मरीज की अस्पताल में मौत हो गई जिससे जिले की मौतों का आंकड़ा 127 पर पहुंच गया है। शनिवार रात तक की स्थिति में जिले के एक्टिव मरीजों की संख्या 2490 हो चुकी थी जिनमें 1487 मरीजों में कोरोना के लक्षण नजर आ रहे थे वहीं 1003 मरीज ऐसे थे जिनमें कोरोना के लक्षण कम थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: