Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

सड़कों पर दिखी आवाजाही, नियमों का पालन करा रही पुलिस

आज से किराना सामान की होम डिलीवरी हुई शुरू, सब्जी वालों को हाथ ठेलों से बेचने की अनुमति
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

कोरोना कर्फ्यू में टोटल लॉक किए गए शहर में आज से कुछ राहत दिया जाना प्रशासन ने शुरू किया है। जिसमें किराना और सब्जी की घर घर डिलीवरी की जा सकेगी। जिसके लिए पास जारी किए गए हैं। जिसके चलते आज से शहर के मार्गों पर आवाजाही दिखाई देने लगी है। पुलिस अब भी नियमों का पालन कराने के लिए तैनात है। नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई की जा रही है।
9 अप्रैल को 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया था उसके बाद कोरोना कर्फ्यू की शुरुआत हो गई थी। जिसमें राहत का बेजा फायदा उठा रहे लोगों को देख प्रशासन ने 20 अप्रैल को टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी और सब कुछ बंद कर दिया गया। जिसके बाद आज से प्रशासन ने लोगों की जरूरतों को देखते हुए किराना और सब्जी की होम डिलीवरी शुरू कराई है। प्रशासन ने हर क्षेत्र के किराना व्यापारियों और दुकानदारों के नंबर जारी किए हैं जिन पर फोन कर ऑर्डर बुक कराने पर सामान घर पहुंच जाएगा। दुकानदारों को पास जारी किए गए हैं जिसके चलते आज वह अपने घरों से बाहर निकले और दुकानों तक पहुंचे हैं। इनकी आवाजाही से शहर के मार्गों पर चहल पहल बढ़ती दिखाई देने लगी थी। बड़े व्यापारियों ने छोटे लोडिंग वाहनों का इस्तेमाल भी सामान की डिलीवरी के लिए शुरू कर दिया था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मंडी तक पहुंचे सब्जी व्यवसायी
प्रशासन द्वारा सब्जी वालों को भी अपना व्यवसाय करने की छूट दी गई है। सुबह आगर रोड स्थित मोहन नगर में कृषि उपज मंडी के समीप बनी सब्जी मंडी में सब्जी का व्यवसाय करने वाले खरीदारी के लिए पहुंचे थे। वही फ्रीगंज स्थित जाल सेवा निकेतन के समीप भी सब्जी मंडी में व्यवसायियों की आवाज सुनाई दे रही थी। पुलिस द्वारा आम लोगों को मंडी में प्रवेश देने पर रोक लगाई गई थी सिर्फ व्यवसाई ही सब्जी की खरीदारी कर गली मोहल्लों में ठेले पर अपना व्यवसाय कर सकते थे। प्रशासन ने जिन्हें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक का समय जारी किया है। इसी तरह फल व्यवसाई भी मंडी पहुंचे थे और फेरी लगाकर अपना व्यवसाय किया। प्रशासन ने सब्जी और फल वालों को एक स्थान पर खड़े होकर व्यवसाय करने की अनुमति प्रदान नहीं की है।

%d bloggers like this: