Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890
News That Matters

4 बदमाशों ने एक माह में चुराई थी 3.51 लाख कीमत की 4 भैंस

नागदा-उन्हेल पुलिस को मिली सफलता, पिकअप जब्त
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

एक माह में 2 गांव से लाखों रुपए कीमत की भैंस चुराने वाले बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। बदमाशों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। संभावना है कि ग्रामीण क्षेत्रों से चोरी हो रहे मवेशियों के मामले में कई महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं।
उन्हेल थाना प्रभारी दौलतराम जोगावत ने बताया कि ग्राम दल्लाहेड़ा में रहने वाले संजय पिता पूरालाल आंजना की दो भैंस 14 मार्च की रात अज्ञात बदमाश चुरा कर ले गए थे। ठीक एक माह बाद 14 अप्रैल को ग्राम सेकड़ी सुल्तानपुर मैं रहने वाले राधेश्याम पिता मांगीलाल प्रजापत के घर के बाहर बंधी 2 भैंस चोरी हो गई थी। दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू की गई। ग्रामीण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया और सीएससी मनोज रतनाकर के निर्देश पर टीम में नागदा पुलिस को भी शामिल किया गया। संयुक्त रुप से उन्हेल नागदा की टीम बदमाशों की तलाश में लगी थी कि जानकारी सामने आएगी ग्राम सेकड़ी सुल्तानपुर में रहने वाला दशरथ पिता शोभाराम मवेशी चोरी के मामले में शामिल हो सकता है। दशरथ को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। जिसने ग्राम दल्लाहेड़ा से अपने साथी लक्ष्मण पिता बालू निवासी बड़ागांव, कृष्णपाल उर्फ डमरु के साथ मिलकर ग्राम नवादा के रहने वाले हटेसिंह की पिकअप से भैंस पुराना कबूल कर ली। पुलिस ने साथियों को भी हिरासत में लिया तो उन्होंने ग्राम सेकड़ी सुल्तानपुर से भी गैस चुराने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने चारों की निशानदेही पर चार भैंस, एक पिकअप और एक बाइक बरामद की है। चोरी की गई भैंस की कीमत 3.51 लाख रुपए होना सामने आई है। भैंस चुराने वाले बदमाशों को पकडऩे में निरीक्षक पवन वास्केल, प्रधान आरक्षक धर्मेंद्र मीणा, प्रधान आरक्षक राम लखन पटेल, आरक्षक ईश्वर, आरक्षक मनोहर, आरक्षक देवेंद्र भूमिका रही है।
दशरथ से बरामद बाइक निकली चोरी की
भैंस चोरी के मामले में मुख्य रूप से दशरथ की भूमिका सामने आई है वह अपने साथियों का सरगना था। उसके बाद से बरामद की गई बाइक बिना नंबर की थी जो रतलाम जिले के नौगांवा से चोरी करना सामने आया है। दशरथ ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की बाइक पर रेकी करता था और रात के समय अपने साथियों के साथ मिलकर भैंस चोरी कर लेता था। पिकअप में भैंस भरने के बाद वह चोरी की बाइक से आगे आगे चलता था। रतलाम पुलिस भी उसकी गिरफ्तारी के लिए उन्हेल थाने पहुंचेगी। जहां से पूछताछ के लिए प्रोटेक्शन वारंट पर रतलाम ले जाया जाएगा।
कल तक रिमांड पर रहेंगे बदमाश
उन्हेल थाना प्रभारी ने बताया कि भैंस चुराने वाले बदमाशों को न्यायालय में पेश कर 26 अप्रैल तक पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। संभावना है कि पूछताछ में कुछ और वारदातों की जानकारी सामने आ सकती है। चारों बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है। मवेशी चोरी के साथ कुछ और वारदातों की जानकारी भी सामने आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: