Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

उप्र ने रोका मप्र के आक्सीजन का टैंकर

केंद्र सरकार के हस्तक्षेप से सुलझा मामला
भोपाल।
मध्य प्रदेश के लिए झारखंड के बोकारो से चला लिक्विड आक्सीजन का टैंकर उत्तर प्रदेश में रोक लिया गया। केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद उत्तर प्रदेश के अधिकारी सक्रिय हुए और मध्य प्रदेश को उसके हिस्से का टैंकर लौटाने पर सहमति बनी। आज टैंकर मध्य प्रदेश में आ गया है। सागर संभाग में आक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए बोकारो से एक टैंकर आ रहा था, जिसे झांसी में रोक लिया गया। यह खबर इंटरनेट मीडिया में फैली।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार से बात की। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि केंद्र की ओर से उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को फटकार लगाई गई और याद दिलाया गया कि नीतिगत निर्णय के तहत कोई राज्य किसी अन्य राज्य के आक्सीजन टैंकर को नहीं रोकेगा।
इसके बाद मध्य प्रदेश के गृह विभाग की ओर से भी उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों से संवाद किया गया और उन्हें बताया गया कि आइनाक्स कंपनी का यह टैंकर मध्य प्रदेश के लिए ही भेजा गया है। मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा ने बताया कि भ्रम की स्थिति की वजह से यह हालात बने। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह ने दूरभाष पर स्पष्ट किया है कि टैंकर के परिवहन को मंजूरी दे दी गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: