Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

जबलपुर में फिर ऑक्सीजन की कमी से एक की मौत

जबलपुर। कोरोना काल में जबलपुर के निजी अस्पतालों में मरीजों की मौत का सिलसिला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। कभी ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी जिंदगी पर भारी पड़ जाती है तो कभी बेवजह बिजली का गुल हो जाना मरीजों की जिंदगी पर भारी पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला मदन महल स्थित शुभम हॉस्पिटल से सामने आया है, जहां 60 वर्षीय महिला की बिजली गुल हो जाने के दौरान ऑक्सीजन न मिलने से मौत हो गई।
वृद्ध महिला महिला को बीते दिनों अत्यधिक बुखार होने के चलते अस्पताल में एडमिट किया गया था, लेकिन जब वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर थी तब कई घंटों के लिए बिजली गुल हो गई और इस दौरान अस्पताल प्रबंधन का जनरेटर भी अस्पताल का लोड उठाने में नाकाफी साबित हुआ। देखते ही देखते महिला ने दम तोड़ दिया। इस दौरान कई अन्य मरीजों के जीवन पर भी संकट गहरा गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मृतिका के परिजनों ने यह आरोप लगाया है कि इस हादसे का दोष किसे दिया जाए, बिजली विभाग को अस्पताल प्रबंधन को या सरकार को वह निशब्द हो चुके हैं। वहीं अस्पताल प्रबंधन के अनुसार महिला की मौत बिजली गुल होने के चलते नहीं हुई है। महिला बीते कई दिनों से गंभीर बीमार थी जिसके चलते उसकी मौत हुई है। बहराल वजह जो भी रही हो, लेकिन कोविड-19 के दौर में अस्पताल जैसी संवेदनशील जगह पर इस तरह कई घंटों के लिए बिजली का गुल हो जाना जरूर सवालों के घेरे में है।

%d bloggers like this: