Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकानदार बन रहे समाज के दुश्मन
उज्जैन। कोरोना कर्फ्यू में गाइडलाइन का उल्लंघन का दुकानदारों द्वारा समाज के दुश्मन बनने का काम किया जा रहा है। ऐसे दुकानदार आपदा में भी अवसर तलाश कर संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रशासन और पुलिस की टीम लगातार ऐसे दुश्मनों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी हुई है।
7 मई के बाद प्रशासन ने संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए पूरी तरह से दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। बावजूद दुकानदारों द्वारा चोरी छुपे दुकानें खोलकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है और संक्रमण को बढ़ावा दिया जा रहा है। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस की टीम ने सख्त कार्रवाई का निर्णय ले लिया है और दुकान खुली होने पर सील करने के साथ संचालकों पर जिलाधीश के आदेश का उल्लंघन करने के प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। बावजूद इसके अब भी समाज के दुश्मन बन रहे हैं दुकानदारों द्वारा आपदा में अवसर को तलाशा जा रहा है। शनिवार को चिमनगंज सीएसपी एआर नेगी और एसडीएम तिरुपति धाम कॉलोनी में सीमा बेकरी एण्ड एवरफ्रैश को खुला देख कर कार्रवाई की और संचालक के खिलाफ धारा 188 का केस दर्ज किया। बेकरी का संचालक समाज का दुश्मन बनकर यह कृत्य कर रहा था। बेकरी की दुकान सील होते ही आसपास के जो दुकान संचालक आपदा में अवसर ढुंढने के लिये दुकान खोलकर बैठे थे वे भी अपनी-अपनी दुकान बंद कर भाग खड़े हुए। शुक्रवार को भी चिमन गंज पुलिस ने ढांचा भवन क्षेत्र में दुकानेें सील करने की कार्रवाई की थी। शुक्रवार सुबह माधव नगर और कोतवाली क्षेत्र में तहसीलदार और पुलिस की टीम ने भी कुछ दुकानों को सील किया था।
बिना मास्क वालों पर जारी कार्रवाई
संक्रमण को रोकने में हथियार साबित हो रहे मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ भी पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है आज सुबह भी कई लोगों को पकड़ा गया और जुर्माना वसूल किया गया। बेवजह घरों से निकलने वालों को अस्थाई जेल भेजने का काम भी पुलिस कर रही है। पूरे शहर में संक्रमण की चेन ब्रेक करने के लिए दिन रात प्रशासन और पुलिस की टीमें लगी हुई है।
आम जनता से अपील
शहर की आम जनता से अपील की जा रही है की अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से निकले। विक्रेताओं द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने पर दुकानें सील की जावेगी व लाइसेंस निरस्त भी किया जा सकता है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करना पाया जाए तो संबंधित सूचना शांतिदूत मोबाइल नंबर 7049119001 पर दे सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णत गुप्त रखा जाएगा।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!