Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

स्क्रैप का गोदाम जलकर हुआ राख, आधा दर्जन दमकल ने पाया काबू
उज्जैन। गर्मी बढऩे के साथ आगजनी की घटनाएं भी शुरू हो चुकी हैं। बीती रात 11 बजे के लगभग पिपली नाका नगर निगम जोन के समीप स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग को काबू पाने में 1 घंटे का समय लग गया।
जीवाजीगंज थाना प्रभारी गगन बादल ने बताया कि कोरोना कफ्र्यू के सन्नाटे में रात को पिपली नाका नगर निगम जोन कार्यालय के समीप स्क्रैप गोदाम में अचानक आग लग गई थी। सन्नाटा होने की वजह से जल्द जानकारी नहीं लग पाई और आग ने विकराल रूप ले लिया। 11 बजे के लगभग सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी वही आधा दर्जन फायर फाइटर और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच चुके थे। आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत का सामना करना पड़ा। आगजनी स्थल के सामने भाटी बस सर्विस की बसें खड़ी हुई थी जिसके चलते दमकल पहुंचने में परेशानी आने पर बस चालकों को बुलाकर मौके से हटाया गया और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। करीब 1 घंटे में आंख पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया इस बीच स्क्रैप गोदाम पूरी तरह से जल चुका था। आगजनी की खबर खेलते ही आसपास के रहवासियों की भीड़ भी मौके पर लग गई थी। गोदाम संचालक भी मौके पर पहुंच गया था। आग लगने की वजह स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है लेकिन शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है। गोदाम में रखा हजारों रुपए का स्क्रैप जलना सामने आया है।
गौरतलब हो कि गर्मी बढऩे के साथ ही आगजनी की घटनाएं बढ़ चुकी है मार्च माह के अंतिम दिनों में नई सड़क पर तीन से चार इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानों में आग लगी थी उसके बाद छोटी और बड़ी उद्योगपुरी में भी भीषण आगजनी की घटनाएं सामने आ चुकी है जिसमें दोना पत्तल फैक्ट्री के साथ कॉटन फैक्ट्री और भीम बनाने की इंडस्ट्री शामिल है। आगजनी के पीछे शॉर्ट सर्किट होना सामने आ रहा है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!