Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

होम आइसोलेशन में रहने वाले 27 कोरोना संक्रमित मिले लापता

क्वॉरेंटाइन चेकिंग मोबाइल लगातार रख रही निगरानी
उज्जैन। होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे कोरोना संक्रमित मरीजों पर पुलिस की क्वॉरेंटाइन चेकिंग मोबाइल लगातार नजर बनाए हुए हैं। रविवार को जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में 27 संक्रमित मरीज घरों से लापता मिले हैं। जिनके खिलाफ संक्रमण फैलाने के मामले में केस दर्ज किए जाएंगे।
कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए प्रशासन और पुलिस लगातार मैदान संभाले हुए हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित मरीजों पर पुलिस की क्वॉरेंटाइन चेकिंग मोबाइल पार्टी लगातार नजर रख रही है। रविवार को चेकिंग मोबाइल पार्टी ने संक्रमित मरीजों की जानकारी जुटाने के लिए भ्रमण किया तो जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में 27 मरीज घरों से अनुपस्थित पाए गए। जिन की जानकारी जुटाकर उनके खिलाफ संक्रमण फैलाने के मामले में प्रकरण दर्ज किए जाने की तैयारी पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है। माधव नगर थाना क्षेत्र में 48 घरों पर चेकिंग मोबाइल संक्रमित मरीजों की जानकारी जुटाने के लिए पहुंची थी जहां 42 मरीज घरों में मिले और 5 को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराना सामने आया। कोतवाली थाना क्षेत्र से एक मरीज अनुपस्थित पाया गया है। नानाखेड़ा क्षेत्र में 52 मरीजों की जानकारी जुटाई गई जिसमें से 3 अस्पताल में भर्ती होना पाएगा और एक घर से लापता मिला। पुलिस ने कुछ लोगों की जानकारी जुटाकर उनके खिलाफ जिलाधीश के आदेश का उल्लंघन करने की धारा 188 में प्रकरण भी दर्ज किए हैं। घरों से लापता संक्रमित मरीजों से कोरोना फैलने की आशंका बनी हुई है। कई मरीज होम आइसोलेशन होने के बाद भी घरों के बाहर बिना मास्क के ही बैठे नजर आते हैं। जब उन्हें आसपास के लोग समझाने की कोशिश करते हैं तो वे विवाद करने पर उतारू हो जाते हैं। ऐसे ही लोग संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। इतना ही नहीं मोहल्लों में आने वाले सब्जी और फलों के ठेलों पर भी कोरोना पॉजीटिव मरीज खरीददारी करते देखे जा सकते हैं। गौरतलब हो कि पुलिस 7 मई से लगातार होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित मरीजों पर नजर बनाए हुए हैं।
इवनिंग वॉक करने वालों पर धारा 151
कोरोना कर्फ्यू में बेवजह घरों से निकलने वालों पर पुलिस प्रशासन ने नजरें जमा रखे हैं। बीती शाम चिमनगंज थाना क्षेत्र के अंकपात मार्ग से मंगलनाथ मार्ग तक कुछ लोगों के बिना मास्क घूमने की जानकारी मिलने पर पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची थी। करीब 20 लोगों को पकड़ा गया जिनका कहना था कि इवनिंग वॉक पर निकले हैं। पुलिस ने कोरोना कफ्र्यू का हवाला देते हुए और जिलाधीश के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में सभी को हिरासत में लेकर अस्थाई जेल भेजते हुए उनके खिलाफ धारा 151 में केस दर्ज किया है।
आम जनता से अपील
पुलिस द्वारा शहर की आम जनता से अपील की जा रही है की अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से निकले अनावश्यक रूप से घरों से ना निकले, विक्रेताओं द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने पर दुकानें सील की जावेगी व लाइसेंस निरस्त भी किया जा सकता है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करना पाया जाए तो संबंधित सूचना शांतिदूत मोबाइल नंबर 7049119001 पर दे सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णत: गुप्त रखा जाएगा। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जावेगी।
दुकान खोलने पर धारा 188 में कार्रवाई

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!


प्रशासन और पुलिस की टीम लगातार शहर का भ्रमण कर रही है कोरोना कर्फ्यू के चलते दुकाने बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। बावजूद कुछ दुकानदार समाज के दुश्मन बन कर चोरी छुपे दुकानें खोल रहे हैं और मुनाफा कमाने का काम कर रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ धारा 188 का केस दर्ज किया जा रहा है। रविवार को नानाखेड़ा प्रगति नगर में कपिल किराना एवं जनरल स्टोर को नायब तहसीलदार रूप कला परमार ने अपनी टीम के साथ सील करने की कार्रवाई करते हुए संचालक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आगर रोड पर पुलिस ने गणेश नगर स्थित विजय सेन और हरीश सेन द्वारा हेयर सैलून की दुकान खोल रखी थी जिनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। नीलगंगा थाना क्षेत्र के दो तालाब स्थित अरिहंत फोटोकॉपी एवं स्टेशनरी की दुकान को भी सील करने की कार्रवाई करते हुए धारा 188 में केस दर्ज किया गया है। सी एस पी पल्लवी शुक्ला की टीम ने भी मुल्लापुरा और मौलाना मौज की दरगाह के समीप दो दुकानों के खुली होने पर सील करने की कार्रवाई की है।

%d bloggers like this: