Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

2 सप्ताह के ििइंतजार के बाद शुरू हुआ दूसरे डोज का टीकाकरण कार्यक्रम

नितेश राठौड़
सैलाना) लगभग 2 सप्ताह के इंतजार के पश्चात बुधवार को सैलाना में दूसरे डोज का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हुआ। आज 100 टीके का लक्ष्य रखा गया था जो महज 3 घंटे में ही पूर्ण हो गया।
जूनावास के मांगलिक भवन में स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की व्यवस्थाएं की थी। प्रातः 9:30 पर ही टीकाकरण शुरू हुआ। सुबह से ही 45 से ऊपर वालों में इस बात को लेकर अपार उत्साह था कि आखिर देर सवेर टीकाकरण शुरू हो ही गया है।
3 घंटे में लक्ष्य पूर्ण-
देखते ही देखते दोपहर 12:30 बजे सभी 100 लोगों को टीके लग चुके थे। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने 12:30 पर ही अपना लक्ष्य पूर्ण कर सामान समेटना शुरू कर दिया था। इससे पूर्व 28 अप्रैल को सैलाना में अंतिम बार टीकाकरण कार्यक्रम संपन्न हुआ था।
एसडीएम ने किया निरीक्षण-
एसडीएम कामनी ठाकुर ने मांगलिक भवन पहुंचकर टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण किया व सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क बराबर लगाए रखने की समझाइश वह हिदायत दी।
औषधि वितरण की-
उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आज से आयुष विभाग ने औषधि वितरण करना भी प्रारंभ कर दिया है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ शैलेष डांगे ने बताया कि सभी जरूरतमंदों को औशधी की किट प्रदान की जा रही है। किसी भी व्यक्ति को बुखार, खराश, सिरदर्द या किसी भी प्रकार की सर्दी जुखाम या अन्य कोई तकलीफ महसूस हो तो यहां से दवाई की किट ले जाकर उसका उपयोग करें तो निश्चित ही राहत मिलेगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: