Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। दो ट्रक ड्राइवर समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें से कई की आंखों की रोशनी चली गई है। वहीं, प्रशासन का कहना है कि पांच लोगों की मौत शराब से हुई है, जबकि दो लोगों का कारण पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट होगा। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है। वहीं, सीएम ने मामले का संज्ञान लिया है।
मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर आईओसी का गैस बोटलिंग प्लांट है। प्लांट के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांव हैं। दोनों गांवों में एक ही ठेकेदार के दो छोटे ठेके हैं। गुरुवार को यहां से लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगडऩे लगी। जिससे 8 लोगों की मौत हो गई। जिनमें दो ट्रक ड्राइवर शामिल हैं। हालांकि दो लोगों की मौत का कारण प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है। शराब पीने से करीब पांच लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों में रोष है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक सिटी और जिलाधिकारी समेत एसडीएम रंजीत सिंह, जिला आबकारी अधिकारी व वन अधिकारी भी पहुंचे। ग्रामीणों की मौत के मामले में डीआईजी अलीगढ़ घटनास्थल पर पहुंचे हैं। अधीनस्थ अधिकारियों और ग्रामीणों से वार्ता घटना की जानकारी ली। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि सात लोगों की मौत हुई है। लेकिन दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम से स्पष्ट होगा। एक ही ठेकेदार के ठेके हैं, जहां से शराब खरीदी गई है। दोनों को सील कर दिया गया है, शराब के सैंपल लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। शराब से मौत मामले का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!