Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

सीतापुर में बराती नाश्ता कर रहे थे, आंधी में पंडाल उडऩे लगा

पाइप पकड़कर खड़े 4 बरातियों की करंट से मौत, 3 झुलसे
सीतापुर।
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में देर रात बड़ा हादसा हो गया। यास तूफान के चलते आई तेज आंधी में शादी का पंडाल उखड़ गया। इस दौरान लोहे के पाइप ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। इससे पाइप में करंट उतर आया। करंट की चपेट में आकर 4 बारातियों की झुलसकर मौत हो गई। जबकि 3 की हालत गंभीर है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब बारातियों के लिए नाश्ते के प्रबंध किया जा रहा था। तभी आंधी आई तो लोग पंडाल में लगे लोहे की पाइप पकड़कर खड़े थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।
यह पूरी घटना कमलापुर इलाके के ग्राम हनुमानपुर की है। यहां की रहने वाली निधि पाल का शादी बिसवां निवासी विकास के साथ होनी थी। रात बारात लड़की पक्ष के घर पहुंची और द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था। बारातियों के मुताबिक, द्वारचार के बाद सभी बाराती पंडाल के नीचे नाश्ता कर रहे थे, इसी दौरान तेज हवाओं का झोंका आया। पंडाल गिरने लगा तो सभी बारातियों ने पंडाल के पाइप को पकड़कर रोकने का प्रयास किया। लेकिन पंडाल का लोहे का पाइप ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इससे पंडाल को पकड़े खड़े बाराती और जनाती समेत 7 लोग गंभीर झुलस गए।
हादसे के बाद मची भगदड़
करंट लगते ही बारात में भगदड़ मच गई। स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने 4 बारातियों को मृत घोषित कर दिया। इनमें बिसवां इलाके के मोचकला निवासी मायाराम, इसरीपुरवा निवासी राधे, मानपुर के गोवर्धनपुर निवासी राम औतार, कमलापुर के हनुमानपुर निवासी रामचंद्र शामिल हैं। जबकि लखनऊ के इटौंजा निवासी भगौती पाल, मृतक मायाराम का भाई राम प्रताप, अटरिया के टिकौली निवासी अजय की हालत गंभीर है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
%d bloggers like this: