Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन
कोरोना संक्रमण के कारण लोगों का व्यापार, व्यवसाय बंद पड़ा हुआ है। लेकिन जून माह से कोरोना कफ्र्यू में छूट मिल रही है। ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि ग्रहों का गोचर लॉकडाउन समाप्त कर रहा है और व्यापार में भी तेजी लाएगा।
ज्योतिषाचार्यों की दृष्टि से जून माह से शुरू होने वाला समय काफी महत्वपूर्ण रहेगा। ग्रहों की दृष्टि से आने वाले दिन खास रहने वाले हैं। क्योंकि इस महीने में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। इसके साथ ही शनि अपनी मकर राशि में, राहू वृषभ राशि में और केतु वृश्चिक राशि में गोचर रहते हुए सभी राशियों को प्रभावित करेंगे। वहीं चंद्रमा हर सवा दो दिन के बाद अपनी चाल बदलते रहेंगे। राजा और मंत्री मंगल जैसे ही कर्क राशि में प्रवेश करेंगे वैसे ही कोरोना महामारी संक्रमण से लोगों को निजात मिलना प्रारंभ हो जाएगी। मंगल के साथ अमृत संजीवनी के मालिक शुक्र लोगों को राहत प्रदान करेंगे। मंगल के कारण ही लॉकडाउन समाप्त होगा और जनजीवन सामान्य होगा। क्योंकि मंगल ग्रह कर्क और सिंह राशि अधिक शुभ फल देते हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि मनुष्य के जीवन में जो भी घटनाएं होती हैं उनका कारण ग्रहीय दशा, गोचर और उनकी चाल है। सौर मंडल में बैठे ग्रह ही यह निर्धारित करते हैं कि आगामी समय कैसा होगा और मनुष्य पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा।
जून का महीना ग्रहों के लिहाज से होगा शुभ
ज्योतिषियों का कहना है कि जून का महीना ग्रहों के लिहाज से शुभ रहने वाला है। जून माह में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह की स्थितियों में बदलाव होगा। ग्रहों के सेनापति मंगल 2 जून को कर्क राशि में राजकुमार बुध 3 जून को वृषभ राशि में, ग्रहों के राजा 15 जून को मिथुन राशि में और मृत संजीवनी के मालिक शुक्र 22 जून को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। ग्रह नक्षत्रों का लोगों के जीवन पर अलग प्रभाव होता है और ऐसे समय में ग्रह राशि का परिवर्तन संंबंधित राशि के जातक पर भी अच्छा और बुरा असर डालता है। जून में कुल चार ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। वहीं 10 जून को इस वर्ष का पहला सूर्यग्रहण भी आ रहा है। इसका प्रभाव कई राशियों पर होगा।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!