Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN
News That Matters

ग्वालियर में लोडिंग वाहन पलटा, 5 की मौत, छह गंभीर

ग्वालियर। नरवर से गेहूं लोडिंग बोलेरो में सवार होकर दो परिवारों के लोग ग्वालियर आ रहे थे। पहुंचने की जल्दबाजी में चालक लोडिंग को हवा से बातें करा रहा था। जौरासी घाटी पर अचानक चालक को झपकी लगी और गाड़ी बेकाबू होकर किसी खिलौना गाड़ी की तरह 3 गुलाटें खाते हुए पलट गई। हादसे में लोडिंग के नीचे दबकर बेटा- बेटी, मां समेत 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग घायल हैं। घटना बुधवार सुबह 7 बजे की जौरासी घाटी झांसी रोड हाईवे की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया है।
ग्वालियर के सुभाष नगर हजीरा निवासी लाखन सिंह बैस के बड़े भाई भूप सिंह का दो दिन पहले नरवर शिवपुरी में देहांत हो गया था। गमी में शामिल होने के लिए लाखन अपने परिवार व बहनोई सतेन्द्र तोमर के साथ गांव गए थे। वहां से परिवार के लोगों के साथ मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात 3 बजे शिवपुरी नरवर से लोडिंग वाहन में सवार होकर ग्वालियर के लिए निकले थे। लोडिंग में पहले से ही गेहूं भरा हुआ था। यह लोग गेहूं की बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे। बुधवार सुबह विक्की फैक्ट्री के पास उन्हें यह लोडिंग खाली करना थी। चालक नरवर से ही गाड़ी को हवा से बातें करा रहा था। सुबह जब लोडिंग ग्वालियर-झांसी हाईवे पर जौरासी घाटी से गुजर रही थी तभी अचानक चालक को झपकी लगी। 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही लोडिंग अचानक बेकाबू हो गई।
लोडिंग हवा में लहराते हुए किसी खिलौने की तरह तीन गुलाटें खाते हुए पलट गई। लोडिंग में गेहूं की बोरियों के ऊपर बैठकर सफर कर रहे परिवार उसके नीचे कुचल गए। कुछ उछलकर सिर के बल जमीन पर गिरे। हादसे में 6 साल और 12 साल] के दो बच्चों सहित 5 की मौत हुई है, जबकि 5 घायल हैं। मृतक में 4 एक ही परिवार के हैं। घटना के बाद हाईवे पर राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। साथ ही घायलों को गाड़ी से निकालना शुरू किया। जिसके बाद पुलिस पहुंची और अन्य वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
इनकी हुई मौत
हादसे में नयागांव ग्वालियर निवासी 40 वर्षीय गोविंद दास साहू पुत्र मोतीराम साहू, 35 वर्षीय सीमा पत्नी लाखन सिंह निवासी नयागांव, सीमा का 12 साल का बेटा कान्हा, 6 साल की बेटी संतोषी, 18 साल की बेटी सपना की मौत की पुष्टि अभी तक हो गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

पुल से नीचे गिरा बीयर से भरा ट्रक, दो लोगों की मौके पर मौत
नालागढ़। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में नालागढ़ में हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका नालागढ़ अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसे की खबर मिलते ही नालागढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लिया। घायलों को राहगीरों ने अस्पताल पहुंचाया। डीएसपी नालागढ़ विवेक ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि नालागढ़-स्वराघाट नेशनल हाईवे नंबर 105 पर बने महादेव पुल से एक ट्रक नीचे गिर गया। ट्रक बीयर की बोतलों से भरा था। हादसे में ट्रक चालक और एक युवक की मौके पर मौत हो गई। हादसे की वजह से हाईवे पर जाम भी लग गया था। ट्रक बद्दी से कुल्लू जा रहा था।
मृतकों की पहचान चालक अरूण कुमार पुत्र जयलाल गांव बारल मंडी व गोलू पुत्र सोहन लाल गांव से हुई। जबकि घायलों में विशाल गांव बरमाणा बिलासपुर व रवि पुत्र अमर सिंह गांव बाड़ी मंडी के रहने वाला था। रवि ने मंडी जाने के लिए ट्रक चालक से लिफ्ट ली थी। प्रशासन ने राहत के तौर पर मृतकों को 10-10 हजार की राशि व घायलों को 5-5 दिए। पुलिस चौकी दभोटा के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई की जा रही है।

%d bloggers like this: