Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

सीमा पार से पीवीसी पाइपों की मदद से सुराख बनाकर भेज रहे थे नशे का सामान
बीकानेर।
पाकिस्तान से भारत में हेरोइन की तस्करी का बड़ा भंडाफोड़ बीएसएफ ने किया है। संभवत: अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने 54 किलो हेरोइन बरामद की है, जिसकी कीमत करीब 270 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। हेरोइन पीवीसी पाइप में डालकर तारबंदी के उस पार से भारतीय सीमा में डाली गई थी। देर रात आंधी और तूफान के बीच बीएसएफ के जवानों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि पीवीसी पाइप को यहां तक पहुंचाने वाले पाकिस्तानी तस्कर बाद में भागने में सफल हो गए।
बीएसएफ के आईजी पंकज कुमार के निर्देश पर देर रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। आईजी पुष्पेंद्र सिंह को जब घटना के बारे में पता चला तो वो भी मौके पर पहुंचे। इसके साथ ही खाजूवाला की चौकी को भी सूचना दी गई। खाजूवाला से सटी सीमा पर बीएसएफ की 127 बटालियन के जवान मौके पर पहुंचे। गश्त दे रहे जवानों को इसका आभास हो चुका था कि सीमा पर कुछ हरकत हो रही है। आंधी और तूफान के बीच भी सीमा पर होने वाली हरकत को देखने वाले उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों को ढूंढा गया, लेकिन वो काफी आगे निकल चुके थे। पाकिस्तान से हेरोइन भारतीय सीमा में पहुंचाने के लिए एक लंबे पीवीसी पाइप को काटा गया। हर पाइप में कमोबेश एक किलो हेरोइन डाली गई। इस तरह 54 पाइप के टुकड़ों में 54 किलो हेरोइन डालकर सभी टुकड़ों को एक लंबे मजबूत कपड़े से बांध दिया गया। हर पाइप के टुकड़े के दोनों और उस कपड़े को भी बांध दिया गया। ताकि एक से दूसरा पाइप टकरा नहीं सके। संभवत: तारबंदी के नीचे से इसे भारतीय सीमा की ओर धकेल दिया गया। पाकिस्तानी तस्करों ने भारतीय तस्करों को भी इस जगह की निशानदेही दी होगी, ताकि वहां से हेरोइन को निकाला जा सके। भारतीय तस्कर वहां पहुंचता उससे पहले बीएसएफ के जवानों को इसका अंदेशा हो गया। बीएसएफ के आईजी पंकज कुमार को सूचना दी। बीकानेर से आईजी पुष्पेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम खाजूवाला से मौके पर पहुंची। बीएसएफ के जवान किसी भी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पूरी तरह तैयार थे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!