Domain Registration ID: DF4C6B96B5C7D4F1AAEC93943AAFBAA6D-IN Editor - Rahul Singh Bais, Add: 10, Sudama Nagar Agar Road Ujjain M.P. India, Mob: +91- 81039-88890

दुकानदार अपनी बारी नहीं होने के बावजूद कर रहे व्यापार
माटी की महिमा न्यूज /उज्जैन

जिला प्रशासन द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद 1 जून से लेफ्ट राइट नियम लागू किया गया है जिसके तहत 1 दिन बांयी तरफ की पट्टी और दूसरे दिन दांयी तरफ की पट्टी खोलने के आदेश दिए हैं। लेकिन कुछ कतिपय दुकानदार प्रशासन के इन नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।
1 जून से प्रशासन द्वारा उज्जैन शहर में कोरोना गाइड लाइन के तहत लेफ्ट राइट पट्टी की दुकानें खुलने का आदेश जारी किया था वहीं प्रत्येक रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन का भी आदेश इसी में संलग्न था। कई जगह यह देखने में आ रहा है कि दुकानदार अपनी पट्टी की बारी नहीं होन के बावजूद भी दुकानें खोलकर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। कई जगह दुकानदार आधी शटर खोलकर व्यापार कर रहे हैं। बड़े बाजारों में ही लेफ्ट राइट नियम का पालन हो रहा है जबकि छोटी जगह प्रशासन की सक्रियता नहीं होने के करण नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। सोमवार से जिला प्रशासन ने बाजार का समय बढाकर 7 बजे तक कर दिया है। जिससे व्यापारियों को थोड़ी राहत मिली है।
समय कम हो, बाजार पूरा खुले
कई व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन को शहर के संपूर्ण बाजार को खोल देना चाहिए और जो समय अभी जिला प्रशासन ने बाजार खोलने का दिया है वह समय कम कर दिया जाए। बाजार पूरा खुलने से भीड़ भी कम होगी और व्यापार भी चलेगा। लेफ्ट राइट टर्न में व्यापारियों में आपस में ही मनमुटाव हो रहा है। व्यापारी खुद ही एक दूसरे की शिकायत कर दुकानें सील करवा रहे हैं। व्यापारियों के अनुसार आगामी दिनों में बारिश का मौसम आने वाला है जिससे व्यापार में उठाव कम रहेगा। जून माह में कुछ दिन शादी के मुहूर्ति भी हैं जिससे व्यापार में उठाव होगा। केवल 20 जून तक ही ग्राहकी है उसके बाद बारिश का मौसम आ जाएगा जिससे कम ही ग्राहकी होगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!